in ,

हरियाणा में है जख्मी जूतों का हस्पताल

anand-mahindra

आपने अक्सर कहानियों में सुना होगा की इस डॉक्टर ने ये नेक काम किया कोई डॉक्टर अपना क्लिनिक सड़क पर ही शुरू करके मिसाल बन गया ये सभी डॉक्टर इलाज करते है इंसानों का ,लेकिन जिस डॉक्टर के बारे में हम आपको बताने जा रहे है वो डॉक्टर इलाज करता है जूतों को जी हां ये डॉक्टर जख्मी जूतों का डॉक्टर है।

दरअसल महिंद्रा ग्रुप के चेयरमेन ने अपनी टीम से जूतों के डॉक्टर को खोज निकालने को कहा , क्योकि वो उसके साथ बिज़नस करना चाहते थे। बहुत ढूंढने के बाद आखिरकार उन्हें जूतों का डॉक्टर मिल चुका है। और उनकी उनकी टीम ने मोची का पता लगा लिया है।

जूतों के डॉक्टर को देखने के बाद उन्होंने उसके साथ बिज़नस करने की इच्छा जताई है और इसके लिए वो इन्वेस्ट करने को भी तैयार है। उन्होंने कहा है कि उस ‘डॉक्टर’ को एक अच्छा डिजायन किया हुआ वर्कस्पेस दिया जाएगा। उनकी टीम ने डिजायन तैयार किया है जिसे उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लोगों से फीडबैक मांगा है। क्योकि महिंद्रा को लगता है कि यह शख्स प्रबंधन के छात्रों को मार्केटिंग का चैप्टर अच्छे से पढ़ा सकता है।

कोन है ये जूतों का डॉक्टर

जख्मी जूतों का इलाज करने वाला ये डॉक्टर हरियाणा में अपनी दूकान लगाता है। इसका नाम नरसीराम है, अपनी लगाईं हुई दुकान को वो “जख्मी जूतों का हस्पताल” बताते है। दिलचस्प बात तो ये है की भले हि उनकी ये दुकान छोटी सी हो लेकिन उन्होंने सारा Management किसी बड़े अस्पताल से कम नही किया है।

मोची नरसीराम ने इसमें काम करने का समय भी अस्पताल के ढंग में ही लिखा है- ओपीडी सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक रहेगी। लंच का समय- दोपहर 1 बजे से 2 बजे तक, लंच के बाद अस्पताल शाम 2 बजे से 6 बजे तक फिर से खुलेगा। इसके साथ ही यह भी लिखा है- हमारे यहां सभी किस्म के जूतों का इलाज जर्मन तकनीक से किया जाता है।

tips-for-easily-block-extra-emails

यह तरीके के दिलाएंगे आपको फालतू Email से छुटकारा

Most Irritating Girl Friend video

अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपको इरिटेट करती हैं तो यह वीडियो जरूर देखें

Loading...