in , ,

ये 4 चीजे घर में कभी नहीं टिकने देती पैसा, अगर हो तो तुरंत घर से हटा दें ,खूब बरसेगा पैसा

आजकल के ज़माने मेपसा सबसे बड़ी चज है और इसी के पीछे हर इंसान भाग रहा है| पैसा काममे के लिए इंसान बहुत मेहनत करता है और कभी कभी तो अपने जीवा म सफल हो जाता है लेकिन कभी कभी वो बहुत मेहनत करने के बाद भी पैसा नही कम पता और कमाता भी है तो उसे बचा नही पता| जीवन में पैसे की महत्ता किसी से छुपी नहीं है, वर्तमान में अपनी जरूरतो को पुरा करने के लिए यही एकमात्र साधन बन चुका है। ऐसे में अपने व अपने परिवार की जरूरतों को पुरा करने के लिए हम सभी कड़ी मेहनत करते हैं ताकि खूब पैसा कमा सकें।

अमीर बनने की चाहत हर किसी की होती है, दुनिया का हर इंसान ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाना चाहता है। आप जानते हैं पैसों के बिना आज के समय में कोई भी काम करना कितना मुश्किल है ऐसे में कई बार हमारे साथ ऐसा होता है की जब हम अच्छा पैसा तो कमाने लगते हैं, लेकिन कई बार घर में पैसा टिक नहीं पाता। इसका कारण आपके घर का वास्तु भी हो सकता है। आपके घर का वास्तु खराब होने का कारण व उसे कैसे ठीक किया जा सकता है| आज हम आपको इन्ही वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी चीजें बताने जा रहे है जो व्यक्ति को अमीर बनने में बाधा उत्पन्न करती हैं और जिनकी वजह से पैसों में बरकत नहीं होती। और हम हमेशा कंगाल बने रहते है| आज हम आपको 4 ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो व्यक्ति को अमीर बनने से रोकती हैं, तो आइए जानते है वह चार चीजें कौन सी है।

कबूतर का घोंसला :

आपने अपने घर में अक्सर ये देख होगा की पक्षी अपने रहने के लिए आपके घर में घोसला बना लेते है और वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कबूतर का घोंसला होना काफी अशुभ माना जाता है, कहा जाता है कि जिस घर में कबूतर का घोंसला होता है उस घर में हमेशा पैसों की तंगी बनी रहती है। और वो लोग कभी आमिर नही बन सकते। कबूतर का घोंसला गरीबी का एक मुख्य कहा जाता है। घर के अंदर कबूतर के घोंसले का होना बहुत ही अशुभ माना गया है। संकेत होता है। इसलिए अगर आपके घर में कबूतर का घोंसला है तो इसे तुरंत हटा दे।

मकड़ी का जाला :

दूसरी चीज़ है मकड़ी का जाल ओरे ये तो सभी के घरो में देखा जाता है घर में मकड़ी के जाले होना व्यक्ति के दुर्भाग्य की निशानी मानी जाते हैं, और इसके रहने से घर में पैसो क कमी रहती है| कहा जाता है कि जिस घर में मकड़ी के जाले लगे होते हैं उस घर में धन की देवी माता लक्ष्मी कभी नहीं टिकती। घर में मकड़ी के जाले होना अशुभ माना जाता है। हमें अपने घर की साफ़ सफाई अच्छे से करनी चाहिए क्योकि अक्सर घर की नियमित सफाई ना होने से मकड़ी घर में जाले बना लेती है। बता दें कि इसकी वजह से घर का हर कोना नकारात्मक उर्जा से भर जाता है और ये आपकी तरक्की में बाधा डालते है।

मधुमक्खी का छत्ता :

कभी कभी आपने अपने घरो में कही पर मधुमक्खी का छत्ता तो जरूर ही देखा होगा और ये बात तो ठीक है की मधुमक्खी के शहद से हमें कई फायेदे होते हैं लेकिन घर में मधुमक्खी का छत्ता होना बहुत अशुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मधुमक्खी का छत्ता होने से गृहस्वामी के पास कभी भी पैसा नहीं टिकता और हमेशा पैसा हाथ में आते ही चला जाता है। इसके साथ-साथ सुरक्षा की नज़र से भी देखा जाये मधुमक्खी का छत्ता काफी खतरनाक होता है इसलिए अगर आपके घर में भी मधुमक्खी का छत्ता है तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए।

सूखी पत्तियां

अब आइये आपको आखिरी चीज़ के बारे में बताते है जो की है सुखी पत्तित्यां अगर आपके घर के बगीचे में पेड़ों के पत्ते सूख जाए तो उन्हें तुरंत तोड़ देना चाहिए और उन्हें फेक देना चाहिए नही तो ये आपकी तंगी का कारन बन सकता है। अन्यथा आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है और इससे आपको धन की हानि हो सकती है। और आपको हमेशा गरीबी का मुह देखना पद सकता है।

ye rashi vale dhoka-dete-hai

इन राशियों के व्यक्ति प्यार में देते है धोखा, लेकिन…

शादी के बाद भी परायी स्त्री के सम्पर्क में रहते है इन 3 राशि के पुरुष, जाने कौन सी है वो राशि

Loading...