in

इंटरव्यू देने से पहले इन बातों अवश्य ध्यान रखे

focus-of-these-talks-during-the-interview

जब भी आप इंटरव्यू देने जाते हैं तो आपके मन में अजीब अजीब ख्याल आने लग जाते हैं आप यही सोचते हैं कि नियोक्ता कैसा सवाल पूछेगा इसका जवाब मिल आना तो आपको नामुमकिन रहता है इंटरव्यू एक ऐसी प्रक्रिया रहती है जो 5 मिनट में आपको पता पढ़ पाता है कि आपको जॉब मिलेगी या नहीं मिलेगी जब पहली बार आप इंटरव्यू देने जाते हैं तो वह समय आपके लिए मुश्किलों से भरा होता है आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए है जो आप के इंटरव्यू में बहुत कारगर साबित होगी और जॉब मिलने के चांसेस ज्यादा होंगे आइये यह जानते हैं वहां टिप्स.

ड्रेसिंग स्टाइल-:
जब आप इंटरव्यू देने जाते हैं तो नियोक्ता सबसे पहले आपकी ड्रेस को नोटिस करता है आप इंटरव्यू देने जा रहे तो फॉर्मल कपड़े पहने जो थोड़े अट्रेक्टिव लगे क्योंकि फर्स्ट इंप्रेशन इस लास्ट इंप्रेशन ऐसा कहा जाता है.

समय से पहले पहुचे-:
जब भी आप इंटरव्यू देने जाते हैं तो थोड़ा जल्दी पहुंच जाएं क्योंकि अक्सर ऐसा होता है कि आप सोचते के टाइम पर पहुंचे और आप किसी ने किसी कारण लेट हो जाते हैं आप लेट होने की बजाए 15 मिनट पहले पहुंच जाएं क्योंकि वह अच्छा रहेगा आप नियोक्ता का इंतजार करें नियोक्ता अगर आपका इंतजार कर रहेगा तो आपके लिए मुसीबत और बढ़ जाएगी.

कंपनी के बारे में पूरी रिसर्च करे-:
अगर आप इंटरव्यू देने जाते हैं तो आप पहले कंपनी के बारे में पूरी रिसर्च कर ले क्योंकि नियोक्ता हमेशा उनको ही सिलेक्ट करता है जिसको काम की जानकारी रखते हो अगर आप कंपनी के बारे में जानकारी रखेंगे तो आपको सवालो के जवाब देने में बिल्कुल भी परेशानी नहीं होगी.

रिज्‍यूम की कापी जरुर रखे-:
आप इंटरव्यू देने जाते हैं तो रिज्‍यूम की एक कॉपी आवश्यक अपने पास रखें भले ही आपने कॉपी कंपनी को भेज दी है लेकिन फिर भी एक कॉपी आपके पास होना जरुरी है-:

इन संकेत से बड़ी बीमारियों से बच सकती है लड़कियां

Zodiac

एक ही राशि का हो जीवनसाथी हो तो प्यार के साथ होती है खटपट

Loading...