in

भूल से भी इस जगह ना रखें लाफिंग बुद्धा, वरना पड़ेगा पछताना

facts-about-laughing-buddha

भारतीय संस्कृति में सभी देवी-देवताओं का महत्वपूर्ण स्थान है. हर कोई अपने अपने अनुसार किसी न किसी देवी देवता की पूजा करते है. ठीक उसी तरह चीनी सभ्यता में वास्तु शास्त्रों के अनुसार लाफिंग बुद्धा को शुभ माना जाता है. चीनी सभ्यता के अनुसार लाफिंग बुद्धा को वह उतनी ही महत्वता देते है जितनी हम हमारे देवी देवता को देते है.

कई व्यक्तियों के घर में भी आपने लाफिंग बुद्धा देखा होगा. कई व्यक्ति इसे वास्तु के लिए रखते है लेकिन वह भूल जाते है की लाफिंग बुद्धा को रखने का भी एक निश्चित स्थान होता है. भूल से हम उसे किसी एसी जगह रखे देते है, जिसका हमें काफी पछतावा होता है.

जिस तरह हम अपने घर के प्रवेश द्वार पर श्री गणेश की मूर्ति स्थापित करते है ताकि हर कार्य शुभ हो ठीक उसी तरह चीनी शास्त्रों में लाफिंग बुद्धा को स्थापित करना शुभ माना जाता है. लाफिंग बुद्धा को सदेव साफ सफाई वाली जगह पर ही रखना चाहिए.

ऑफिस या घर :-

यदि हम लाफिंग बुद्धा को अपने घर या ऑफिस में रख रहे है तो हमें उसे ऐसे स्थान पर रखना चाहिए जहां पर हमारी सीधी नजर लाफिंग बुद्धा पर पड़ सके.

दिशा :-

आफिस में यदि आप लाफिंग बुद्धा को स्थापित कर रहे है तो दक्षिण पूर्व दिशा में इसके लिए अति शुभ मानी जाती है.

ऑफिस या घर में लाफिंग बुद्धा को स्थापित करने से व्यापार के साथ हमारे घर परिवार पर भी बहुत अच्छा असर होता है.

घर में लाफिंग बुद्धा केसे स्थापित करे :-

यदि आप अपने घर में लाफिंग बुद्धा को स्थापित करने की योजना बना रहे है तो, पूर्व दिशा इसके लिए बहुत ही शुभ मानी जाती है.

कहा जाता है की यदि हम सही स्थान पर लाफिंग बुद्धा स्थापित करते है तो हमारे घर परिवार में हमेशा सुख समृद्धि रहती है साथ ही घर में खुशहाली बनी रहती है. यदि अप भी लाफिंग बुद्धा को घर में स्थापित करने की योजना बना रहे है तो सबसे पहले इन बातो का ध्यान अवश्य रखे.

Unseen picture of Akshay Kumar

ये छोटा बच्चा बॉलीवुड का बन गया है नायाब सितारा, राजेश खन्ना से है गहरा रिश्ता

Age of Bollywood actresses

बूढ़ी हो चुकी हैं बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां, किसी की भी उम्र आप नहीं लगा सकते अंदाजा

Loading...