in

शादी की पहली रात, समझदार व्यक्ति भी कर देते है ये गलतिया, तीसरी गलती तो सब करते है

क्या आपने भी ये गलतिया!

everyone do this same 5 mistake

शादी का नाम सुनते ही लड़का हो या लड़की हर किसी के मन में एक अजीब सी लहर दौड़ने लग जाती है. शादी की जब घर में चर्चा होती है, तो मन में लड्डू फूटने लग जाते है. और ऐसा हाल क्यों न हो? जनाब शादी के लिए तो हर किसी के मन में कई तरह के सपने जो होते है.

अपनी शादी को लेकर हर कोई तरह-तरह के सपने देखता है. वह अपनी शादी को सबसे अलग बनाने की कोशिश भी करता है. हालांकि शादी के बाद कई बार हम अपने जीवनसाथी के साथ कुछ ऐसी बात कर देते है जो हमारे लिए मुसीबत बन जाती है.

शादी की पहली रात कई व्यक्तियों के मन में सवाल होता है की आखिर बात शुरू कैसे करे? आखिर हम बात कैसे शुरू करे और क्या बात करे? इस तरह के सवाल हमारे मन में चलते रहते है. इन सब के बिच हम कुछ बातें ऐसी कह देते है जो सही नहीं होती है .

शादी की पहली रत को अक्सर समझदार व्यक्ति भी इस तरह की गलतिया कर देते है. लाख कोशिश के बाद भी व्यक्ति इन गलतियों से बच नहीं पाता है. आज हम आपको उन गलतियों के बारे में बताएँगे जो अक्सर शादी की पहली रात को व्यक्ति करते है.

अतीत की बात करना

everyone do this same 5 mistake

वैसे तो दूल्हा दुल्हन के मन में कई तरह के सवाल होते है, लेकिन अक्सर वह अपने अतीत की बातें करने लग जाते है जो सही नहीं होती है. बातो ही बातो में आप कुछ ऐसी बात भी कह देते है जिससे आपके पार्टनर का मुद खराब हो सकता है.

क्या करे बात

everyone do this same 5 mistake

पहली रात को आप सिर्फ अपने भविष्य की बातें करे. भूल कर भी आप अतीत की बातो का जिक्र न करे वार्ना आपके पार्टनर का मुद खराब हो सकता है. इसलिए उस दिन भूल कर भी ऐसी बात न करे जिससे उनका मुद खराब हो जाये.

एक-दूसरे की कमी गिनाना

everyone do this same 5 mistake

दुनिया में कोई भी व्यक्ति हो वह हर काम में परफेक्ट हो ऐसा संभव नहीं है. हर किसी में कोई न कोई कमी तो होती ही है. ध्यान रहे की पहली रात को आप भूलकर भी एक दूसरे को उनकी कमियों के बारे में न बताये.

रोमांस को लेकर जल्दबाजी

everyone do this same 5 mistake

हर कोई इस दिन का बेसब्री से इंतजार करता है. अपनी शादी की पहली रात में हर कोई रोमांस का फुल मज़ा अपने अंदाज में लेना चाहता है, लेकिन इस काम में जल्दबाजी न करे. यदि आप रोमांस में जल्दबाजी करेंगे तो आपको पार्टनर को वह ख़ुशी नहीं मिल पाती है जिसकी वह उम्मीद करती है.

अपनी ही मर्जी चलाना

everyone do this same 5 mistake

कई व्यक्ति सोचते है की हम हर काम इस दिन अपनी मर्जी से करे, लेकिन ये सही नहो होता है हर काम में आपको अपने पार्टनर की सहमति लेना जरुरी है यदि आप अपनी मर्जी चलाएंगे और पार्टनर की मर्जी नहीं पूछेंगे तो आप कभी भी अपने पार्टनर के दिल में जगह नहीं बना पाएंगे.

घर वालो की बुराई करना

everyone do this same 5 mistake

यदि आप अपने पार्टनर के दिल के और भी करीब आने की कोशिश कर रहे है तो पहली रात भूल कर भी उनसे उनके परिवार वालो की किसी भी तरह की कोई बुराई न करे. ऐसा करने से आपके और आपके पार्टनर के बिच दूरिया बढ़ने लग जाएगी.

शेयर जरुर करे!

Indian film actress Rekha story

न फिल्में, न विज्ञापन और न पति, फिर कैसे चलता है रेखा का खर्च?

why-women-dont-put-pockets-on-shirt

महिलाओ की शर्ट में जेब क्यों नही होता ?