in ,

क्या आप भी फोन में करते है यह गलतियां तो हो जाएं सावधान

do-not-you-even-do-these-mistakes-in-your phone be careful

अधिकतर देखा जाता है की जब आप अपने फोन को फास्ट और अच्छा बनाने के लिए कई प्रयास करते है लेकिन कई बार हमारे द्वारा किये गए यह प्रयास से फोन में कई तरह की खराबी आ जाती है. फोन में खराबी आने से हमें कई मुश्किलों का सामना भी करना पड़ता है. अक्सर हम जाने अनजाने अपने मोब आइल में कुछ ऐसी गलतिया कर जाते है जो जिसकी वजह से आपके मोबाइल को नुकसान पहुंचता है. 

एप्प हटाना

हम सभी की सबसे बुरी आदत होती है बेकग्राउंड में चल रहे एप्स को हटाना जी हां 90 प्रतिशत लोग अपने फोन को फास्ट करने के चक्कर में बेकग्राउंड पर चल रही एप्स को किल करते रहते हैं. आपको बता दें ऐसा करने से कुछ भी नहीं होता हैं बल्कि ऐसा करेंगे तो जो एप्प का लोडिंग टाईम होता है वह और अधिक बढ़ जाता है जिससे आपकी एप्प स्मूद नहीं खुलेगी वो और अधिक समय लेगी.

सिक्योरिटी और क्लीनर जैसी एप्प यूज करना

काफी यूजर्स को देखा जाता है कि वह अपने फोन में तरह तरह के सिक्योरिटी एप्प और सी सी क्लीनर एप्लीकेशन डाल लेते हैं. वह ऐसा सोचते हैं कि इससे हमारा फोन फास्ट हो रहा है. लेकिन यह धारणा गलत है यह चीजे आपको सिर्फ भ्रम पैदा करते है आपका फोन ऑटोमेटिक कुछ फाइल्स बनाता है ये इसको भी क्लीन कर देता है जिसके कारण आपके फोन के सीपीयू को फिर से फोन की सारी जानकारी इकट्ठी करनी पड़ती है.

एप्प की परमीशन न पढ़ना

जब भी हम कोई एप्लीकेशन अपने फोन में डाउनलोड करते हैं हम बिना पढ़े उसको अपने फोन में घुसने की परमीशन दे देते हैं. कुछ एप्लीकेशन तो ऐसी होती है जिसमें वह आपसे आपके फोन की आईडी मांग रहा होता है।

गलत तरीके से चार्ज करना

कई व्यक्तियों का ऐसा मानना है की मोबाइल जीरो पर्सेन्ट से चार्ज करना चाहिए लेकिन ऐसा करना बिल्कुल गलत है. सही तरीका यह है कि आप अपने मोबाइल को 30 प्रतिशत या 20 प्रतिशत रहने के बाद चार्ज करें ले. अपने फोन को 100 प्रतिशत कभी न चार्ज करें. ज्यादा से ज्यादा 80- 85 प्रतिशत ही चार्ज करें ऐसा करने से आपके फोन की बैटरी लाइफ और भी बढ़ेगी .

why-shhh-makes-us-pee

श्श्श्श्श की आवाज सुनते ही बच्चे कर देते हैं सू-सू, जानिए इस शब्द का असली मतलब

rashi-ke-anusar-vivah

राशि अनुसार करें ये काम, होगी पसंदीदा लड़की से शादी

Loading...