in

आप भी बच्चो के सामने करते यह काम तो ही जाइए सावधान क्योकि…..

आज का जीवन बहुत बीजी हो गया है जिसकी वजह से हम बच्चो पर ज्यादा ध्यान नही दे पाते है जिसकी वजह से वह गलत रास्ता चुन लेते है लेकिन हम सब तो यह चाहते है की हमरा बच्चा बड़ा होकर एक अच्छा आदमी बने.

लेकिन इसके लिए कुछ बदलाव हमको अपने आप में भी करने होंगे आज हम आपको कुछ ऐसी आदत के बारे में बता रहे जिसे सुधार कर आप बच्चो को अच्छी शिक्षा से संकेंगे आपकी कुछ-कुछ बाते ऐसी रहती जो आपके बच्चे पर बुरा प्रभाव डालती है आइये जानते वह बाते.

मारपीट-:

Do not do this her children

आज के समय में देखा जाए तो सबकी सोच बदल चुकी है आज हम सभी महिला को बहुत समान देते है लेकिन कई जगह ऐसी जहा पर महिलो को बहुत जुर्म सहने पड़ते है जब आप घर में बच्चे के सामने मारपीट करते है तो बच्चे डर जाते और उनकी सोच  नकारात्‍मकता हो जाती है.

चिल्‍लाना-:

Do not do this her children

घर मे या फिर घर के बाहर बच्चो के सामने कभी किसी से भी चिल्ला कर बात नही करना चाहिए हमेशा प्यार से पेश आए वरना बड़ा हो कर उस स्वभाव ऐसा हो साकता है.

बच्‍चे की बात न सुनना-:

Do not do this her children

कई बार ऐसा होता है की बच्चा अपने माता -पिता से कुछ कहना चाहता है लेकिन कई बार काम में व्यस्त होने के कारण उनकी बातो पर ध्यान नही  दे पाते है लेकिन यह गलत है आपको समय निकल बच्चे की समस्या को हल करना चाहिए.

अभद्र भाषा का इस्तेमाल न करें-:

Do not do this her children

अधिकतर ऐसा तब होता है जब आपको बहुत गुस्सा आते है आप गुस्से में बच्चो के सामने गन्दी भाषा का इस्तमाल करने लग जाते है आपकी भाषा से बच्चे के उपर बुरा प्रभाव पड़ता है.

बच्‍चे की बुराई-:

Do not do this her children

अक्सर ऐसा होता है की हम किसी दुसरे के सामने बच्चे के बुराई करते है ऐसा करना नही चाहिए क्योकि बच्चो के अन्दर हीनभावना आ सकती हमेशा ही उनको प्रोत्‍साहित करें और बेहतर करने के लिए उनको सजग करे इससे उनका आत्म विश्वास और बढेगा और वे अपने लक्ष्य को हासिल कर सकेंगे.

baaghi 2 trailer released trend in you tube

Baaghi 2 Trailer : इन 5 वजह से 90 लाख लोगो की पसंद बना यह ट्रेलर

कॉल सेंटर में लड़कियों के साथ होती है ऐसी हरकत, जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगी

Loading...