in

पहली ही फिल्म में दिलीप कुमार से हुई थी ऐसी गलती, दर्द से कराह उठीं थीं अभिनेत्री

Dilip Kumar First Film Story

बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ज्वार भाटा से की थी. अपनी पहली ही फिल्म में दिलीप कुमार से एक ऐसी गलती हुई, जिसकी वजह से फिल्म की अभिनेत्री दर्द से कराह उठीं थीं.

बताया जाता है की, अपनी पहली फिल्म को लेकर दिलीप कुमार बेहद ही उत्साहित थे, उन्हे फिल्म के एक सीन में सुसाइड कर रहीं अभिनेत्री को भागकर बचाना था. फिल्म के निर्देशक अमिया चक्रवर्ती ने दिलीप कुमार को पूरी तरह सीन के बारे में अच्छी तरह से समझा दिया और शूटिंग शुरू कर दी.

दिलीप कुमार सुसाइड कर रही अभिनेत्री को बचाने के लिए तेज़ भागने लगे. पर वह इतना तेज भाग रहे थे कि निर्देशक को बार-बार रिटेक करना पड़ रहा था. क्यूंकि दिलीप कुमार कैमरे के हिसाब से नहीं अपने हिसाब से भाग रहे थे. कई बार रिटेक करने के बाद जब दिलीप कुमार थक गए तो वह आराम से भागने लगे और फिर शॉट पूरा हुआ.

फिल्म के दूसरे शॉट में दिलीप कुमार को अभिनेत्री को बाहों में लेना था. इस सीन को करने में दिलीप कुमार काफी शर्म महसूस कर रहे थे. जिस वज़ह से शॉट में भी निर्देशक को बार-बार रिटेक करना पड़ रहा था. रिटेक की वज़ह से एक्ट्रेस भी परेशांन हो गई थी, और वह दिलीप कुमार को डांटते हुए बोलीं कि तुम अच्छे से पकड़ो, जब मुझे कोई दिक्कत नहीं है तो फिर तुम्हें क्यूँ परेशानी हो रही है.

अभिनेत्री की बातें सुन दिलीप कुमार जोश से लबालब भर गए और जोश के साथ अभिनेत्री को अपनी बाहों में भर लिया. जोश में दिलीप कुमार ने अभिनेत्री को इतनी जोर से पकड़कर अपनी बाहों में भरा कि शॉट ख़त्म होते ही एक्ट्रेस दर्द से कराहने लगीं. दिलीप कुमार ने अभिनेत्री को इतनी ज़ोर से पकड़ा था, की शरीर पर निशान पड़ गए जिस वजह से अभिनेत्री को बहुत तेज़ दर्द भी होने लगा था.

Lord Rama had told Lakshman that these 3 things of knowledge

भगवान राम ने लक्ष्मण को बताई थी ये 3 ज्ञान की बातें, जो इंसान के लिए है ब्रह्म ज्ञान

Saif Ali Khan and Kareena Kapoor wedding photos (1)

करीना कपूर की शादी की दुर्लभ तस्वीरें, जिन्हे आज से पहले आपने नहीं देखी होगी

Loading...