in

अचानक बच्चा झाड़ू लगाने लग जाए तो होने वाला ये….

Children broom signs

कहा जाता है कि जिस घर में साफ़-सफाई रहती उस घर में माँ लक्ष्मी अपनी कृपा सदेव बनाए रखती है ऐसा माना जाता है की अगर घर में साफ़ सफाई रहें तो लक्ष्मी माता प्रसन्न रहती है और जिस घर में गन्दगी रहती है उस घर में धन से जुडी समस्या उत्पन्न होती रहती है साफ़-सफाई को माँ लक्ष्मी के आगमन ने से जोड़ा गया है.

हिन्दू धर्म में झाड़ू के लिए अलग-अलग नियम बनाये गए हैं और इन नियमों को अपनाकर घर में खुशहाली बनायी रखी जा सकती है लेकिन यदि आपके घर में बच्चे है और वे अचानक झाड़ू लगाने लग जाए तो इसका विशेष अर्थ होता है यह शायद ही आपको पता हो तो आइये जानते यह किस का संकेत देते है.

बच्चे के झाड़ू लगाने का कारण-:

Children broom signs

वैसे तो झाड़ू लगाने में कई मान्यता है परन्तु जब कोई बच्चा झाड़ू लगाने लग जाए तो  कहा जाता है कि आपके घर में कोई मेहमान आने वाले है अधिकतर ऐसा होता है जब बच्चे खेलते रहते और अचानक झाड़ू लगाने लग जाते है बच्चो का मन बड़ो को देखकर झाड़ू लगाने का होता है.

आने वाले मेहमान का सन्देश-:

Children broom signs

कहा जाता है की आने वाला मेहमान आपके लिए शुभ संदेश या फिर आर्थिक रूप से सहायक सिद्द हो इसका तात्पर्य है की माँ लक्ष्मी की कृपा आपके घर पड़ने वाली है.

नए घर में यह दिखे तो नही ले-:

Children broom signs

अगर आप नया घर ले जा रहे है तो आपको यह ध्यान रखना होगा की जब नए घर की साफ सफाई करते है तो मरी हुई छिपकली न निकले यदि निकल जाती है तो उस घर में रहने का मन त्याग देना चाहिए ऐसा कहा जाता है की इससे घर में कभी सुख शांति का वास नहीं होता और हमेशा कलह का माहौल बना रहता है

झाड़ू का कभी भी अपमान नहीं करना चाहिए-:

Children broom signs

कहा जाता है की झाड़ू को कभी लाँघना नही चाहिए और न कभी झाड़ू का अपमान करना चाहिए और  झाड़ू पर कभी पैर नहीं रखना चाहिए घर में उपयोग की जाने वाली झाड़ू की ये मान्यता को मानना जरुरी है.

android-phone-apps

इन ऐप का इस्तेमाल घुमा देगा आपका दिमाग

cycle-world-costliest

ये है दुनिया की सबसे महंगी साइकिल, कीमत जानकर घूम जाएगा दिमाग

Loading...