in , ,

क्या आप जानते है सनी लियोनी कहां लगाती हैं अपना पैसा ?

business-women-sunny-leone

सनी लियोनी के अतीत के बारे में किसी से छुपा हुआ नहीं है वह पहले गन्दी फिल्मों में काम करती थी लेकिन उन्होंने अश्लील फिल्मों को छोड़कर बॉलीवुड में एंट्री की और वहां पर अपनी खास पहचान बनाई आज बॉलीवुड में सनी लियोनी  ने अपनी खास पहचान बनाई हुई है सनी लियोनी के अतीत और उनके वर्तमान के बारे में किसी से भी कुछ छुपा हुआ नहीं है

आप सनी लियोनी के बारे में कई बातें जानते होंगे लेकिन शायद ही आप इस बारे में जानते हो जो आज हम आपको बताने वाले हैं यह बात सिर्फ सनी लियोनी के करीबी या फिर कुछ चुनिंदा लोगों को ही इस बारे में जानकारी होगी क्या आप जानते हैं कि सनी लियोनी अपना पैसा कहा लगाती है आखिर वह अपना पैसा कहां लगाती है वह कहां निवेश करती है.

बिजनेस गर्ल :

सनी लियोन एक बिजनेस गर्ल है और वह अपना अधिकतर पैसा शेयर म्यूचुअल फंड में निवेश करती है सनी लियोनी एक ऐसी शख्सियत है जो पैसे से पैसा बनाना अच्छी तरीके से जानती है.

पैसे से बनाती है पैसा :

सनी लियोन पैसे से पैसा बनाना अच्छी तरीके से जानती है वह शेयर म्यूचुअल फंड में निवेश कर पैसों से पैसा बनाती है उन्होंने इसमें निवेश से जुड़े जोखिम और लाभों को बड़ी बारीकी से वह जानती है.

यहाँ करती है निवेश  :

सनी लियोन मुख्य रूप से तीन चीजों में अपना पैसा निवेश करती है जिसमें जमीन गोल्ड और शेयर शामिल है सनी ने रिटायरमेंट सेविंग प्लान में भी पैसा लगाया है साथ ही उन्होंने इंडिविजुअल रिटायरमेंट अकाउंट में भी निवेश किया हुआ है.

केसी है सोच :

सनी लियोनी ने एक  बयान में कहा है कि पैसो से ही जीवन चलता है और उनके लिए जीवन में पैसों का बहुत ही महत्व है और वह पैसों को बहुत ज्यादा मायना देती है यदि हम कुछ भी प्रारंभ करना चाहते हैं तो बिना पैसे से हम किसी भी चीज की शुरुआत नहीं कर सकते हैं.

माता पिता बने प्रेरणा :

सनी लियोनी ने बताया कि उन्होंने अपने माता-पिता को काफी संघर्ष करते हुए देखा है उन्होंने अपने माता-पिता से ही यह सब चीजें बारीकियो से सीखी और उनके माता पिता जी उनके प्रेरणा स्त्रोत बने.

समझदारी से करती है निवेश :

सनी लियोनी ने बताया कि उन्हें जोखिम लेना पसंद है लेकिन वह जोखिम समझदारी से लिया जाना जरूरी है उन्हें खुद पर विश्वास है लेकिन निवेश करते समय वह कई बातों का ध्यान रखती है पैसा खर्च करते समय सही कदम उठाना अनिवार्य होता है शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड में निवेश करते समय हमें जोखिम उठाना पड़ता है लेकिन वह जोखिम समझदारी से लिया जाना जरूरी होता है.

गोल्ड,स्टॉक और जमीन में निवेश :

सनी ने बताया कि वह गोल्ड खरीदने की वजह गोल्ड ब्रांड में निवेश करना अधिक पसंद करती है उनका अधिकांश निवेश अमेरिका में ही है वह करीब 40 फीसदी रकम शेयर बाजार में और 30 फीसदी रकम गोल्ड में निवेश करती है.

हुआ था नुकसान :

सनी लियोन को हाल ही में ब्रेग्जिट के दौरान उन्हें काफी नुकसान भी उठाना पड़ा था.

where-girls-turned-into-boys-after-12-years-of-birth

जन्म के कुछ साल बाद लड़की बन जाती है लड़का, अनोखी कहानी

medha-gandhi-grand-daughter-of-mahatma-ganghi

सत्य की राह पर चलने वाले महात्मा गाँधी की परपोती जीती है ऐसी लाइफ

Loading...