in

एक ऐसा पत्थर जिसे तोड़ने पर खून बहता है पानी कि तरह

bizarre-living-rock-that-can-be-eaten

दोस्तों आपने पत्थर तो देखा ही होगा और उसे तोडा भी होगा लेकिन उससे ज्यादा पत्थर में कुछ होता देखा है क्या. कभी अपने पत्थर में से खून निकलते देखा हैआपका एक ही जवाब होगा नहि  लेकिन आपको यह जानकर हौरानी होगी कि पेरू और चिली के समुद्र तल में एक ऐसा भी पत्थर पाया जाता है जिसे तोड़ने पर खून निकलता है.

हम सभी को बताया जाता है कि पत्थर निर्जीव होता है लेकिन यह पत्थर सांस भी लेता है और खाना भी खाता है. लेकिन इस अद्भुत पत्थर को देख कर आप हैरान हो जाएंगे.

यह पत्थर पेरू और चिली के समुद्र के बहुत ही गहराई में पाए जाते है इन पत्थर को देखकर नहीं कह सकते है कि ये समुद्र के जीव है. पत्थर जैसा देखने वाले जीव को Pyura Chilensis के नाम से जाना जाता है और इसके साथ ही यह अपने लिंग बदलने की वजह से बच्चे को जन्म देता है. यह सांस भी लेता है और खाना भी खाता है.

bizarre-living-rock-that-can-be-eaten

Pyura Chilensis नामक पत्थर में Vanadium की उच्च मात्र पाई जाती है और उसमे Clear Blood भी होता है Vanadium एक ऐसा रहस्यमयी तत्व होता है जो कि बाकी समुद्र के जीवों की तुलना से कई करोडो ज्यादा होता है.

bizarre-living-rock-that-can-be-eaten

Pyura Chilensis अपने साथी की तलाश में कही नहीं जा सकता है इस कारण ये उभयलिंगी होते है जब वह पैदा होते है तो तब ये नर होते है और बाद में ये धीरे-धीरे मादा में परिवर्तित हो जाते है. जो जीव का निर्माण करते है और उनके सूक्ष्म जीव चट्टानों पर चिपके रहते है जो धीरे-धीरे बड़े होते जाते है और उनको देखा कर ऐसा लगता है कि यह एक पत्थर है.

bizarre-living-rock-that-can-be-eaten

इस जीव को लोग बहुत स्वाद से खाते है और इस जीव का मांस बहुत ही महंगा होता है यह जीव ऊपर से कठोर व अन्दर से बहुत ही नरम होता है.

bizarre-living-rock-that-can-be-eaten

आज कल इसके मांस की बहुत डिमांड चल रही है कुछ लोग इसके मांस को कच्चा खाना पसंद करते है. आज इसी पत्थर रूपी जीव की तलाश में लोग समुद्र की गहराइयों में जा रहे है. 

 

how-to-detect-hidden-cameras-in-trial-rooms

ट्रायल रूम में कपडे बदलते समय लड़की की नजर गई खुफिया कैमरे पर तो

steve-irwin-son-captures-breath-taking-wildlife-pictures

महज 13 वर्ष के लड़के ने बनाया अद्भुत तस्वीरों का कलेक्शन

Loading...