in

Happy Kiss Day 2018 : ये 10 फायदे जानकर आप भी अपने पार्टनर को किस करने के लिए बहाने ढूंढेंगे

किस करने के फायदे

Benefits of kiss

जब व्यक्ति युवा उम्र में रहता है तब वो भी सोचता है की उसकी भी कोई गर्लफ्रेंड हो और उसको कही घुमा सके और साथ में बैठकर वक़्त बिता सके और इतना ही बल्कि उसे वह किस भी कर सके जब बात किस की आती है.

तो आपकी भावना उत्तेजित हो जाती है और बस आप मौका ढूंढते है किस करने के लिए, आज हम आपको किस के जो फायदे बता रहे है जिसको जानने के बाद आप मौका ढूंढेगे किस करने के लिए  तो आइये जानते है किस से हमें क्या फायदे हो सकते है.

खुशी मिलना-:

Benefits of kiss

जब आप अपने पार्टनर को किस करते है तब एंडोफिन्स और एंड्रोफिन्स नामक हार्मोन रिलीज होते हैं जिसके आप अलग ही ख़ुशी महसूस होने लगती है डिप्रेशन में आप इसे दवा के रूप में भीं इस्तमाल कर सकते है.

रिश्ता मजबूत होता है-:

Benefits of kiss

किस करने से ऑक्सिटॉसिन नाम का हार्मोन बनता है जिस से रिश्ता मजबूत होता है और आप जानते ही होंगे किस आप और करीब जाते है.

हार्मोस में बदलाव-:

Benefits of kiss

एक्सपर्ट के अनुसार पुरूष के टेस्टोस्टेरोन जैसे हार्मोस महिला के मुंह में स्थानांतरित होते जिससे महिला की उत्तेजना बढ़ने लगती है.

दर्द दूर होते हैं-:

Benefits of kiss

किस करने से शरीर में एड्रेलिन नामक हार्मोन रिलीज होता है जो दर्द को कम करने में मददगार रहता है जानकारी के अनुसार कई छोटे-मोटे दर्द दूर हो जाते है.

स्ट्रैस को कम करता है-:

Benefits of kiss

यदि आपको बहुत तनाव है तो इसे अच्छा आपके लिए कोई उपाए नही है किस करने से बॉडी में कॉर्टीसॉल कम होता है और इम्यून सिस्टम बढ़ता है जिसे आपका तनाव दूर हो जाता है.

एलर्जी से बचाए-:

किस करने से रक्त में एलजीई एंटीबॉडीज का स्तर कम होता है जैसे छींकना और आंखों में पानी आने जैसी समस्याओं से आप छुटकारा पा सकते है.

चेहरे की मांसपेशियां-:

एक शोध के अनुसार किसिंग करते समय आपके चेहरे की 30 मांसपेशियों को एक्टिव होने का मौका मिलता है कहा जाता है की इसे आपके गाल का आकार भी सही होता है अब ये फायदे जानकार आप जरुर अपने पार्टनर को किस के लिए कभी मना नही करंगे

शेयर जरुर करे!

lord shiva and parvati marriage places

महाशिवरात्रि 2018 : देखिए वो पवित्र जगह जहा पर भगवान शिव और पार्वती ने लिए थे सात फेरे

जाने कैसे बनी मामूली महिला लाखो की कंपनी की मालिक