in

प्राचीन समय के यह ब्यूटी टिप्स आज भी जिंदा है

ancient-beauty-tips
Avocado facial mask

आज के इस युग में सुंदरता को निखारने के लिए नए-नए नुस्खे बन गए हैं क्रीम आ गई है फेसपेक आ गए हैं आज भी हम प्राचीन तरीके से ही रीति रिवाज को निभाते हैं और ऐसा ही कुछ ब्यूटी टिप्स के साथ भी है जिन्हें प्राचीन काल से अभी तक यूज किया जा रहा है यह तब से आज तक उतनी ही कारागार है जितने पहले के टाइम में हुआ करती थी हम आपको कुछ ऐसे प्राचीन के ब्यूटी सीक्रेट बता रहे हैं जिनक उपयोग बहुत समय से किया जा रहा है और यह आज भी उतने ही कारगर सिद्ध होते हैं जितने प्राचीन काल में हुआ करते थे आइए जानते हैं कुछ प्राचीन ब्यूटी टिप्स.

गुलाबजल से स्क्रीन क्लीजि -:
आज के समय में गुलाब का उपयोग सुंदरता को निखारने के लिए किया जाता है लेकिन प्राचीन समय में इसका उपयोग स्किन क्लीजिंग के लिए किया जाता था और यह उपयोग प्राचीन काल से अभी तक चला आ रहा है.

ancient-beauty-tips

केसर-:
प्राचीन समय में यूनान की रानी अपनी खूबसूरती निखारने  के लिए केसर को नारियल तेल में डालकर उपयोग किया करते थे यही प्रथा आज भी चली आ रही है आज भी केसर को   नारियल के तेल में मिलाकर लगाने से त्वचा में ग्लो आने लगता है.

ancient-beauty-tips

नारियल तेल-:
नारियल तेल का उपयोग हमेशा से महिला करती आ रही है इसका उपयोग बालों में तेल लगाने के लिए किया जाता है और प्राचीन समय से आज तक इसका उपयोग होता आ रहा है.

समुद्री नमक-:
प्राचीन समय में महिला अपने चेहरे की डेड स्किन को निकालने के लिए समुद्री नमक का इस्तेमाल किया करती थी जिससे उनकी त्वचा में निखार आता था और इसका इस्तमाल आज भी किया जाता है.

ancient-beauty-tips

पुदीने का उपयोग-:
पुराने समय में खूबसूरती को निखारने के लिए महिला पुदीने का उपयोग किया करती थी पुदीने की पत्तियों को स्क्रीन पर रगड़ने से खूबसूरती में निखार आ जाता है और उस टाइम से आज के समय तक  इसका उपयोग चला रहा अगर आप अपनी खूबसूरती को ननिखारना चाहते हैं तो इन तरीकों को जरूर अपनाए यह तरीके से आपको कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होंगे ये कुदरती और प्राचीन नुस्खे हैं.

village-where-only women live

इस गाँव में महिलाओ का चलता है राज, पुरुषों के रहने पर लगा है प्रतिबंध

क्या स्मार्ट दिखने के लिए लड़कियां कर रही स्मोकिंग?

Loading...