in

इन 5 वजह से हर किसी को देखनी चाहिए अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’

akshay kumar movie padman review

अक्षय कुमार की हर फिल्म कुछ न कुछ सन्देश देकर जाती है हाल में रिलीज हुई फिल्म पैडमैन सैनेटरी पैड और पीरियड जैसे मुद्दे कई सन्देश देती है फिल्म के गाने बहुत ही शनदार है.

इस फिल्म की बदौलत अक्षय अपनी आवाज दर्शको तक पहुचाने में कामयाब हुए लेकिन इतना अच्छा मेसेज देने के बाद भी दर्शक के मन में एक ही सवाल है वह यह है की फिल्म देखनी चाहिए की नही आइये जानते पैडमैन फिल्म क्या खास है जिस वजह से यह फिल्म देखनी चाहिए.

सबकी शर्म होगी दूर-:

देखा जाए तो फिल्म ऐसे मुद्दे पर बनी है जिस पर लोग खुल कर बात करने से शर्माते है ऐसे में आपके मन भी यह सवाल होगा की क्या यह फिल्म देखनी चाहिए की नही  हम आपको बता दे हर किसी को यह फिल्म देखनी चाहिए ताकि वो आसानी से समझ सके कि पीरियड औरतों की बीमारी नहीं है.

इस मुद्दे पर खुलकर बात कर सकंगे-:

अगर आप सावधान नही है तो यह बीमारी भी हो सकती है जगह चाहे कोई भी हो बस इस मुद्दे पर खुलकर बात करनी चाहिए इसमें छुपाने की कोई बात नही है फिल्म में कई सिन ऐसे जो आपको इस मुद्दे पर सोचने पर मजबूर कर देंगे.

लडकिया इसका का भी इस्तमाल करती है-:

जानकारी के अनुसार 15 से 24 साल की उम्र की लड़कियों में से 42 फ़ीसदी ही लडकिया सैनिटरी पैड का उपयोग करती है और बाकि 62 फ़ीसदी लड्किया कपड़े, पत्ते या फिर राख तक का इस्तेमाल करती हैं जिसकी वजह से उनको कई प्रकार की बीमारी भी हो जाती है.

कुछ नया देखने को मिलेगा-:

यह फिल्म आपको समझाने की कोशिश करेगी की यह मौका शर्माने का नही बल्कि कुछ कर दिखने का मौका है जब व्यक्ति की सोच बदलेगी तब जाकर कुछ हालत ठीक हो जाएँगे इस सन्डे परिवार के कुछ नया देखीए जो आपको बहुत कुछ सिखा कर चले जाएगा.

लोगो की सोच बदलेगी-:

सैनेटरी पैड और पीरियड जैसे मुद्दे पर कुछ सिन ऐसे है जो समाज की सोच और उनके व्यवहार बखूबी दर्शाते हैं फिल्म के एक सिन में जब लक्ष्मी पैड खरीदने जाता है तो दुकानदार उसे न्यूज़पेपर में लपेटकर पैड काउंटर के नीचे से थमा देता है और वह पूछता है की चरस-गांजा दे रहे हो क्या? और सिन वही पर खत्म हो जाता .

शेयर जरुर करे!

girls-tell-these-things-her-mother

माँ अपनी लड़कियों को सबसे पहले ये बातें बताती है

India Vs. South Africa 4th odi match

Ind vs SA : इस खास मकसद से आज मैदान पर पिंक कलर की जर्सी पहनकर अफ्रीका टीम खेलेगी मैच