in ,

20 साल बाद कितने बदल गए भगवान

after-20-year-character-of-mahabharat-look-like-this

समय का पहिया चलता रहता है जीवन में कुछ भी गतिविधिया हो समय अपने अनुसार चलता रहता है निरंतर चलना है कभी रुकता नहीं है जीवन एक समय रुक जाता है लेकिन समय कभी नहीं रुकता.

जिस तरह व्यक्ति का जन्म होता है उसकी मृत्यु निश्चित समय पर हो जाती है पहले बचपन फिर जवानी और बुढ़ापा और अंत में मृत्यु जीवन का यह सफर चलता ही रहता है और इस परिस्थिति से हर किसी को गुजारना पड़ता है.

वक्त कब बदल जाता है पता ही नहीं चलता और इस चलते चक्र में व्यक्ति कितना बदल जाता है जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं TV का सबसे पुराना और मशहूर महाभारत का सीरियल तो आपको याद ही होगा महाभारत में अभिनय करने वाले विभिन्न किरदारों ने लोगों के मन में अपनी एक अलग ही जगह बना ली थी.

जब भी महाभारत टीवी  पर आता था तो हर कोई अपना सब काम छोड़कर सिर्फ महाभारत देखने लग जाता था 90 के दशक में महाभारत सीरियल का काफी क्रेज लोगों में था लेकिन महाभारत में विभिन्न किरदार निभाने वाले व्यक्ति आज वर्षों बाद बहुत ज्यादा ही बदल गए हैं.

20 साल बाद हम आपको उन किरदारों से एक बार पुनः रूबरू कराएंगे जिन्हें देखने के बाद आप यकीन नहीं करेंगे कि यह वही किरदार है जिन्होंने बेहतरीन अभिनय कर हमारे दिलों पर राज किया था आज के समय में वह बहुत ज्यादा ही बदल गए हैं.

श्री कृष्ण :

भगवान श्री कृष्ण का किरदार निभाने वाले नितीश भारद्वाज ने लोगों के मन में एक अलग ही छाप छोड़ी थी जब भी भगवान श्रीकृष्ण की बात होती तो लोगों के मन में नितीश भारद्वाज का चेहरा आ जाता था उनकी छवि ही श्रीकृष्ण के नाम से बन गई थी कई लोग तो उन्हें सच में भगवान श्रीकृष्ण मानने लग गए थे जब भी व्यक्ति उनसे मिलते थे तो उन्हें भगवान श्रीकृष्ण की तरह ही मान सम्मान देते थे.

after-20-year-character-of-mahabharat-look-like-this

द्रौपती :

महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभाने वाली रूपा गांगुली ने अपने बेहतरीन अभिनय से लाखों दिलों पर राज किया था रूपा गांगुली ने बंगाली फिल्मों में काम करने के साथ ही कई टीवी शोज में भी अभिनय किया.

after-20-year-character-of-mahabharat-look-like-this

अर्जुन :

अर्जुन का किरदार निभाकर फिरोज खान ने अपनी एक अलग ही पहचान बना ली थी लोगों ने उनके असली नाम से नहीं बल्कि अर्जुन के नाम से ही जानने लग गए थे उन्होंने इस सीरियल में इतना अच्छा अभिनय किया कि लोग उन्हें अर्जुन के नाम से ही बुलाते थे  फिरोज ने अपना नाम बदलकर अर्जुन ही रख लिया.

after-20-year-character-of-mahabharat-look-like-this

भीष्म पितामह :

छोटे पर्दे पर सबके चहेते खासकर बच्चों के पसंदीदा कलाकार मुकेश खन्ना ने शक्तिमान सीरियल से काफी प्रसिद्धि हासिल की लेकिन उन्होंने महाभारत में भीष्म पितामह का किरदार निभाया था जिसकी वजह से कई व्यक्ति उन्हें भीष्म पितामह के जैसा ही मानते हैं.

after-20-year-character-of-mahabharat-look-like-this

शकुनी :

शकुनि का किरदार निभाने वाले गुफी पेंटल के अभिनय को लोग आज तक भुला नहीं पाए कहा जाता है कि टीवी इंडस्ट्री में उनके जैसा शकुनी मामा आज तक नहीं है शकुनी मामा का उन्होंने इतना बढ़िया अभिनय किया था कि व्यक्ति शकुनी मामा कि जब बात होती तो गुफी पेंटल का चेहरा उनके सामने आ जाता है. 

after-20-year-character-of-mahabharat-look-like-this

marriage

यहां दूसरी शादी करके पैदा किए जाते है बच्चे

Wife of south superstar

साउथ इंडियन एक्टर की बीवियां, करती है दिलों पर राज

Loading...